How to earn money from sora AI ? सोरा एआई से पैसे कैसे कमाए ?

 


दोस्तों आज से कुछ टाइम पहले CHAT GPT आया था और लोग बात कर रहे थे की उससे पैसे कैसे कमाए और बहोत सो ने लाखो रुपया बनाया भी है और आज भी उस की मदद से कमा रहे है अब अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना  चाहते है तो आप के लिए ये बहोत अच्छा मौका है Sora AI की   मदद से पैसे कमाने का


What is Sora Ai ? सोरा एआई क्या है ?

open Ai ने इसे बनाया है । ओपन ai क्या है जैसे चैट जीपीटी है वैसे ही open Ai है और अब हाल ही में उसने अपना एक और वर्जन लॉन्च किया है जोकि Sora AI है ये दरअसल एक AI video जनरेटर है जो टेक्स्ट की कमांड पर चलता है इस की मदद से आप टेक्स्ट से वीडियो बना सकते है ये सुनने में काफी दिलचस्प है यही टेक्स्ट लिखो और आप की वीडियो तैयार बिना किसी एडिटिंग के और न ही वीडियो रिकॉर्ड करने की टेंशन ये हमारे आने वाले कल को बदल के रख देगा।  

क्या Sora AI पब्लिक के लिए Available हैं ? 

पिछले हफ्ते ही इसे लॉन्च किया गया है इस के जो CEO है सम Altman ने अभी तक इस की जानकारी नही दी है लेकिन कुछ टाइम के बाद ये जरूर फ्री में होंगा जैसे chat Gpt है जिस तरहां से आप chat Gpt से टेक्स्ट लिख कर कोई भी सवाल का जवाब ढूंढते है उसी तरह आप को sora ai पर टेक्स्ट लिख कर एक वीडियो बनानी होती है ये काफी अच्छा है क्यू की हम जैसे चाहे वैसे टेक्स्ट दे कर अपने हिसाब से वीडियो को बना सकते है अभी तो ये सिर्फ 1 मिनट की वीडियो बना सकता है लेकिन आने वाले समय में Hollywood को भी पीछे छोड़ देगा क्यू की जिस हिसाब से Ai आगे बढ़ता जा रहा है उस का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते आज से 2 साल पहले ही तो आया था लेकिन कितनी कितने काम टाइम में इस ने कितने ही लोगो की jobs को खा गया आज के टाइम पर जो लोग Ai को अपना रहे है वही पैसा कमा रहे । 

Sora AI से पैसे कैसे कमाए ? 



1. Youtuber अगर आप एक यूट्यूबर है तो आप को इसका इस्तेमाल करना चाहिए अपना entro बनाने में और अपनी वीडियो को एडिट करने में क्यू की इस में काफी टाइम चला जाता है और इस की मदद से आप बस टेक्स्ट की लिख कर कर सकते हो जहां पर आप को ये सब करने में 3 5 hours का टाइम लगता था वही पर 10 से 15 मिनट में आप की।  वीडियो तैयार हो जायेगी  आप sora Ai की हेल्प से एक ऐसा यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हो जो आप की इमेजिनेशन के साथ कनेक्ट हो जो आप चाहो उसमे दिखा सकते हो क्यू की आप को बस टेस्ट लिखना है और बाकी का काम sora Ai kar देगा और चैनल को मोनिट्ज कर के पैसे कमा सकते हो । 

2. Social Media 
आप को ये मौका नही गवाना है इंस्टाग्राम फेसफुक पर आपको अकाउंट क्रीट करना है और उस पर अपने टेक्स्ट की मदद से तैयार किए हुए वीडियोस को अपलोड करना है अगर आप एक शर्मीले हो ओर कैमरा के सामने आ कर वीडियो नहीं बना सकते तो ये आप के लिए सुनहरा मौका है आप अपनी सलाहियातो को टेक्स्ट की मदद से वीडियो में कनवर्ट कर सकते हो और उनसे पैसे कमा सकते हो अगर आप को याद है तो बता दू की इससे पहले भी बात करने वाले कैरेक्टर इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे और लोगो ने उससे कमाई भी की थी अब ये मौका है । 

3. Freelancing (फ्रीलांसिंग) 
Sora AI से आप फ्रीलांसिंग भी कर सकते है आप को उन प्लेटफॉर्म्स पर अकाउंट्स बनाने है और वहां पर अपने आप को वीडियो एडिटिंग की कैटगरी में एड करना है उसके बाद वहां से जो आप को काम मिलेगा उसको sora ai की मदद से बनाना है और इससे भी आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते है । 

4. Advertising 

आप कंपनियों के ads के वीडियो बना सकते हो अगर आप कुछ क्रिएट हो और नए नए आइडिया आप के पास है तो ये अच्छा तरीका है आप उनको एक अच्छी एड बना के दे सकते हो टेक्स्ट की मदद से  सुनने में ये दिलचस्प है आप जैसे टेक्स्ट लिखोगे वैसे ही आप की एड तैयार होंगी ये और भी बेहतर हो सकता है थोड़ी रिसर्च और महंत लगेंगी । 

5. Content Creation 

अलग अलग प्लेटफार्म पर कॉन्टेंट क्रिएट करके आप उन प्लेटफार्म को मॉनिटाइज करके पैसे कमा सकते हो ।



अगर आप एक सस्टूडेंट हो और ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हो तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़े : Why Should students start A blog ? 


Chat GPT और Sora AI कौन सा बेस्ट है ? 

चैट gpt एक सर्च करने का तरीका है जिसमे आप कोई भी सवाल पूछ सकते हो और उसके बारे में जो कुछ भी इंटरनेट पर जानकारी है उसे जान सकते हो । इस की हेल्प से हम sora ai की वीडियो एडिट स्क्रिप्ट तैयार कर सकते है और बाद में sora ai की हेल्प से वीडियो
ऐसा करने से हमारा टाइम भी बचेगा और हमे जायदा सोचने की जरूरत भी नहीं है थोड़ा बहोट अपने हिसाब से एडिट करके एक प्रोफेशनल वीडियो बना सकते है । लेकिन sora Ai ke आने बहोत कुछ बदल जायेगा जो लोग वीडियो एडिटिंग का काम करते है उनको इससे सीखना चाहिए और इसे अपनाना चाहिए क्यों की जब चैट Gpt आया था तो बहोत से लोगो की jobs चली गईं थी अब sora ai के आने से न जाने कितने लोगो की jobs जाएगी लेकिन जो लोग इसे अपना लेंगे वोही इससे कमा सकते है । 

Sora AI को कैसे समझे ? 

जिस तरहां से chat Gpt के आने से दुनिया में तहलका मच गया था उसी तरहां Sora AI के आने से हो चुका है क्यू की इससे काफी कुछ बदलने वाला है आप अपनी सोचने की ताक़त को लिख कर उसको वीडियो में कनवर्ट कर सकते हो जिस तरीके से chat Gpt को समझ ने के लिए कोर्स लांच किए गए थे उसी तरीके से इसके भी कोर्सेस लांच होंगे और इसमें बताया जायेगा की इसे कैसे यूज करते है लेकिन आपको अगर इसको सीखना है तो promt लिखना सीखना होंगा खुद से क्रिएटिव बनना होंगा चीज़ों को समझना होंगा और हर आने वाले नए नए Ai tools को समझ कर आगे बढ़ना होंगा क्यू  की ये दौर Ai का है । 


Previous Post Next Post

Contact Form