क्या paytm डूब जायेगा ? विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा !

 

क्या paytm डूब जायेगा ? 

भारतीय रिज़र्व बैंक के एक्शन से Paytm में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है अब इसी बीच ये न्यूज आई है की Paytm के चेयर मैन विजय शेखर शर्मा ने इस्तीफा दे दिया है । जब से भारतीय रिज़र्व बैंक ने उसपर एक्शन लिया है तब से उस में कुछ न कुछ शुरू है अब ये न्यूज आई है हालाकि आज ही Paytm के शेयर में upper circuit लगा है और उसका शेयर प्राइस 5 % की बढ़ के साथ था । 

पेटीएम ने सोमवार को प्रेस रिलीज कर बताया है कि कंपनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट बैंक के पार्ट टाइम नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया है । 

विजय शेखर शर्मा के इस्तीफा देने के बाद ही नए चेयर मैन के रूप में श्रीनिवासन श्रीधर नए बोर्ड मेंबर होंगे इसके अलावा रिटायर्ड IAS देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अशोक कुमार गर्ग और रिटायर्ड IAS रजनी सेखरी सिब्बल बोर्ड के नए मेंबर होंगे । Rbi Bank के एक्शन के बाद पेटीएम बैंक पर खतरा मंडरा रहा है । विजय शेखर शर्मा इस कंपनी के सबसे बड़े shareholder है । 

Paytm Bank चलाने की Rbi की सलाह 

भारतीय रिजर्व बैंक ने पिछले हफ्ते ही Paytm payment Bank को लेकर नए आदेश दिए थे । जो भी पेमेंट UPI Paytm bank से लिंक है उनको आदेश दिया गया था की 15 मार्च के बाद नही चलेंगे अगर इस सुहिधा को रखना है तो paytm मर्चेंट्स और यूजर्स। को अपना दूसरा बैंक से इस्तेमाल करना होंगा paytm की दूसरी कंपनी 97 कमिनिकेशन 4-5 बैंक के संपर्क में है । RBI ने पेटीएम ऐप से सर्विस बरकरार रहे, इसके लिए NPCI पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर के तौर पर हाई वॉल्यूम के यूपीआई ट्रांजेक्शन्स की क्षमता रखने वाले बैंकों की क्षमता को बढ़ाने को कहा है । 


मार्च के बाद paytm का क्या होंगा ?  

आरबीआई ने 15 मार्च के बाद ग्राहकों से कोई भी नई जमा राशि या ‘टॉप अप’ स्वीकार करने से रोक दिया है. आप को बता से की Paytm एक स्ट्रॉन्ग कंपनी में गिनी जाती थी लेकिन जब से आरबीआई ने उसपर एक्शन लिया है जब से उसका कोई पुरसाने हाल नही रहा है अब 15 मार्च आखरी तारीख है देखते है अभी और क्या होता है अगर आप इस में पैसा लगाना के बारे में सोच रहे है तो एक बार रिसर्च जरुर करे अभी के टाइम पर इस ने हाथ न ही डाले तो अच्छा है क्यू की अभी ये स्टॉक बहुत वोलेटाइल है कब कौन सी न्यूज सजाए बता कर नही आ रहा है अभी इसकी अच्छी न्यूज चल रही थी 5 % से बढ़त हुई भी थी लेकिन अब ये न्यूज आई है की चेयर मैन ने इस्तीफा दे दिया है विजय शेखर शर्मा के पास paytm के 50% शेयरहोल्डिंग है । 



Previous Post Next Post

Contact Form